तुलसी पूजन दिवस

Powerful Natural Tulsi Homeo Tablets To Cure Various Chronic Diseases

श्री आशारामायण,गुरुसेवा,प्रभु जी,गुरुदेव,मेरे राम,हरिओम,आशाराम जी,आसाराम बापू,नारायण,yss,bsk,mum,dpp,syvmr,gurukul,hariomgroup.org,ashram.org,google+,false allegation श्री आशारामायण,गुरुसेवा,प्रभु जी,गुरुदेव,मेरे राम,हरिओम,आशाराम जी,आसाराम बापू,नारायण,yss,bsk,mum,dpp,syvmr,gurukul,hariomgroup.org,ashram.org,google+,false allegation

Sant Shri Asharamji Bapu Satsang Prayagraj Mahakumbh Allahabad 17th January 2013 Part-9 .Powerful Natural Tulasi Homeo Tablets To Cure Various Deangerous Diseases

लाभदायक होमियो तुलसी टेबलेट – सब रोगों की अचूक दवा

इनके नियमित सेवन से –
* ह्रदयरोग,अस्थमा (दमा), हिचकी,विष-विकार, श्वास-खाँसी, प्रतिश्याय, खून की कमी, दंत रोग में चमत्कारी लाभ मिलता है । साथ ही ये शिर:शूल, प्रजनन तथा मूत्रवाही संस्थान के रोगों की श्रेष्ठ औषधि हैं ।
* बच्चों का चिडचिडापन, आँखों की लाली, एलर्जी के कारण छींके आना, नाक बहना, मुँह में छाले, गले में दर्द, पेशाब में जलन, जीर्ण ज्वर, पसली का दर्द, सर्दी,अरुचि, सुस्ती, दाह आदि के लिए भी ये उपयोगी है । ये पित्त को उत्पन्न करती है तथा कफ और वात को विशेष रूप से नष्ट करती है । फिर भी पित्त प्रकृतिवाले लोग यदि दो-दो गोली सुबह-शाम आधा कप पानी में घोलकर लें तो उन्हें भी इसके लाभ निश्चित रूप से मिल सकते है ।
* ये ह्रदय के लिए हितकर, ह्रदयोत्तेजक, उष्ण तथा अग्निदीपक है एवं कुष्ठ, मूत्र विकार, रक्त विकार, पार्श्वशूल आदि को नष्ट करनेवाली हैं । ये ह्रदय हेतु बलवर्धक होने से अनेकप्रकार के शोध-विकारजन्य रोगों में आराम देती हैं । यकृत (लीवर) और अमाशय के लिए बलवर्धक हैं ।
* सिर का भारी होना, पीनस, माथे का दर्द, आधा शीशी, ज्वर, जुकाम तथा toncil आदि गले के रोगों के लिए बहुत लाभकारी है । मिरगी, नासिका रोग, कृमि रोग आदि में विशेष लाभ करती हैं ।
* एसिडिटी, संधिवात, मधुमेह (डायबिटीज), खुजली, यौन दुर्बलता, प्रदाह और नजला, फेफड़ों में खरखराहट की आवाज आने पर या गला बैठने पर विशेष लाभकारी हैं ।
* इनमे निहित थाईमोल तत्व दाद, एक्जिमा, ल्यूकोडर्मा, छाज-खाज, शरीर के ऊपर सफेद धब्बे आदि त्वचा संबंधी रोगों में लाभ करता हैं ।
* पाचनशक्ति बढ़ाने के लिए, अपच रोगों के लिए तथा बालकों के यकृत, प्लीहा संबंधी रोगों के लिए तथा वामन की स्थिति में ये अपना विशेष प्रभाव दिखाती हैं ।
* सेवन विधि : 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चे 1 गोली दिन में 3 बार चूसें तथा एनी सभी 2-3 गोली दिन में 3 बार चूसें, कृपया गोलियों को हाथ से स्पर्श ना करें ।
* गर्मियों में और बारिश में पानी के साथ लें |
* चेतावनी : इनके सेवन से पहले एवं बाद डेढ़ से दो घंटे तक दूध न पियें, चर्म रोग हो सकता है । इन्हें रविवार को न खायें ।

Advertisements
Standard

One thought on “Powerful Natural Tulsi Homeo Tablets To Cure Various Chronic Diseases

Your Opinion

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s